Whatsapp पर नए नाम के साथ फिर आ सकता है टेक्सट में स्टेट्स डालने का फीचर

व्हाट्सएप ने अपनी एनिवर्सरी के मौके पर स्टेटस फीचर लॉन्च किया था। इस नए फीचर को लेकर कई यूजर्स शिकायत कर रहे हैं। कुछ यूजर्स को व्हाट्सएप का ये इंस्टाग्राम स्टोरी जैसा स्टेटस फीचर नहीं भा रहा है। इस बीच खबर है कि व्हाट्सएप अपना पुराना स्टेटस फीचर वापस ला सकता है। जहां पहले की तरह यूजर्स अपना टेक्स्ट स्टेटस रख सकते हैं। लेकिन इसे नए नाम के साथ रिलॉन्च किया जाएगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक इसे कंपनी टेगलाइन (Tagline) नाम से वापस ला सकती है। व्हाट्सएप को लेकर जानकारियां लीक करने वाले ट्विटर हैंडल WABetaInfo ने ये जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। व्हाट्सएप के इस स्टेटस फीचर में यूजर स्टोरी की तर्ज पर वीडियो, तस्वीर जीआईएफ अपलोड कर सकते हैं जो अगले 24 घंटे तक आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद लोगों को नजर आएगी।

प्राइवेसी सेटिंग के जरिए यूजर ये कंट्रोल कर सकते हैं कि उनकी ये स्टोरी कौन देखे और कौन नहीं। इसके साथ ही टेक्स्ट के रूप में स्टेटस होता था अब उसे एेप में कोई जगह नहीं दी गई है। यानी हर 24 घंटे पर यूजर को तस्वीर के साथ अपना स्टेट्स बदलना होगा। इतना ही नहीं आपने कितने घंटे पहले अपना स्टेटस बदला है ये भी सभी को पता चल जाएगा।

Gyan Dairy

यानी आधी रात को आप स्टेटस बदलते हैं, तो सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें। व्हॉट्सएप में पहले आपको चैट ऑपशन के बगल में ही कॉन्टेक्ट का ऑपशन दिख जाता था, लेकिन अब इसके लिए भी आपको मशक्कत करनी पड़ेगी। अपडेटेड व्हॉट्सएप में कॉन्टेक्ट का ऑपशन हट गया है। इसकी जगह आपको सबसे नीचे मैसेज लोगो नजर आएगा, जिस पर टच करने पर आप ‘सिलेक्ट कॉन्टेक्ट’ पेज पर जा सकेंगे, जहां आपको सभी कॉन्टेक्ट्स मिलेंगे।

फेसबुक की ही सोशल मीडिया एेप इंस्टाग्राम में इससे पहले स्टोरी फीचर आ चुका है। जिसमें आप तस्वीर, वीडियो, जीआईएफ अपलोड कर सकते हैं साथ ही इनमें इमोजी, टेक्स्ट भी एड कर सकते हैं, लेकिन व्हाट्सएप के स्टेट्स फीचर की तरह इसे आप कंट्रोल नहीं कर सकते। यानी इंस्टाग्राम पर शेयर की गई स्टोरी पब्लिक ही हो सकती है इसे कस्टमाइज नहीं किया जा सकता वहीं व्हाट्सएप पर यूजर की प्राइवेसी को ध्यान में रखा गया है और इसे यूजर कस्टमाइज कर सकता है।

Share