Xiaomi Redmi 9A, Redmi 9C और Redmi 9 के स्पेसिफिकेशन लीक

Redmi 9 सीरीज़ के स्पेसिफिकेशन की जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है। Redmi 9, Redmi 9A और Redmi 9C शाओमी के आगामी स्मार्टफोन हैं, जो पिछले साल पेश किए गए Redmi 8 के अपग्रेड वर्ज़न हैं। अब तक इन स्मार्टफोन से संबंधित ज्यादा अहम जानकारी सामने नहीं आई थी, लेकिन अब एक टिप्सटर ने दावा किया है कि उसके पास इन तीनों ही स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की पूरी लिस्ट है। टिप्सटर ने तीनों ही स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की लिस्ट ट्विटर पर पोस्ट की है। यह भी बताया गया है कि यह तीनों स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट के साथ-साथ भारत में भी लॉन्च किए जाएंगे।

Redmi 9 specifications (expected)

टिप्सटर सुधांशू के ट्वीट के मुताबिक, Redmi 9 डुअल सिम (नैनो) फोन होगा, जिसमें 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले मौजूद होगा। फोन में मीडियाटेक हीलियो जी70 प्रोसेसर और माली-जी52 जीपीयू 4 जीबी रैम के साथ दिया जा सकता है। रेडमी 9 में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा, 5 मेगापिक्सल की तीसरा कैमरा और 2 मेगापिक्सल वाला चौथा कैमरा दिए जाने की संभावना है। बताया तो यह भी जा रहा है कि सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा।

64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट मिलेगा। रेडमी 9 में 5,000 एमएएच की बैटरी और कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5एमएम हेडफोन जैक और एक इन्फ्रारेड (IR) ब्लास्टर फीचर किया जा सकता है। सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रोक्सिमिटी सेंसर शामिल होंगे। इसके अलावा एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जाएगा।

Redmi 9C specifications (expected)

Gyan Dairy

Redmi 9C डुअल सिम (नैनो) फोन होगा, जिसमें 6.53 इंच का एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले मौजूद होगा। यह फोन मीडियाटेक हीलियो जी25 प्रोसेसर के साथ माली-जी31 जीपीयू और 3 जीबी रैम से लैस हो सकता है। रेडमी 9सी डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जिसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का होगा। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा। बैटरी, स्टोरेज, सेंसर और पोर्ट्स आदि फीचर्स इस फोन के रेडमी 9 जैसे ही हैं।

Redmi 9A specifications (expected)

खबर है कि Redmi 9A के स्पेसिफिकेशन रेडमी 9सी की तरह ही हैं, अंतर बस कैमरा सेटअप और स्टोरेज का है। टिप्सटर के पोस्ट में रेडमी 9ए के पिछले हिस्से पर डुअल की जगह सिंगल 13 मेगापिक्सल का कैमरा होने की जानकारी दी गई है। हालांकि, रेडमी 9सी में 13 मेगापिक्सल के साथ 2 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा भी दिये जाने की बात कही गई है। इसके अलावा इस फोन में आपको 32 जीबी स्टोरेज के साथ 3 जीबी रैम मिलेगा।

कंपनी ने रेडमी 9 सीरीज़ से संबंधित कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है, लेकिन रेडमी 9 फोन ब्लूटूथ एसआईजी सर्टिफिकेशन वेबसाइट और यूएस एफसीसी लिस्टिंग पर लिस्ट हो चुका है। इस लिस्टिंग से जानकारी मिली कि यह MIUI 11 पर काम करेगा। इसमें डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ और 4जी एलईटी कनेक्टिविटी होगी। इसके अलावा इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी।

Share