Xiaomi का RedmiBook 13 लैपटॉप भारत में 11 जून को होगा लॉन्च

RedmiBook 13 Ryzen Edition, RedmiBook 14 Ryzen Edition और RedmiBook 16 Ryzen Edition हाल ही में चीनी मार्केट में लॉन्च किए गए थे। अब प्रतीत होता है कि रेडमीबुक 13 को जल्द ही भारतीय मार्केट में उतारा जाएगा। लेकिन दावा यह भी है कि भारत में रेडमी ब्रांड का इंटल पावर्ड वेरिेएंट लाया जाएगा, जो चीनी मार्केट में लंबे समय से उपलब्ध है। यानी रायज़न एडिशन नहीं, जो कुछ दिन पहले चीनी मार्केट में लॉन्च हुआ। Xiaomi पिछले कुछ दिनों से लैपटॉप लॉन्च का टीज़र ज़ारी करती रही है। लेकिन लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है।

91Mobiles ने टिप्सटर इशान अग्रवाल के साथ साझेदारी में एक रिपोर्ट ज़ारी कर बताया कि Xiaomi के पहले लैपटॉप भारत में 11 जून को लॉन्च होंगे। इसका नाम RedmiBook 13 होगा और यह शाओमी लैपटॉप इंटल कोर आई7 प्रोसेसर से लैस है। इसमें स्क्रीन के चारों किनारे पर बॉर्डर बेहद ही पतले हैं। और यह 1सी चार्जिंग को सपोर्ट करता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह Xiaomi लैपटॉप बीते साल दिसंबर में लॉन्च किए गए रेडमीबुक 13 का रीब्रांडेड वर्ज़न हो सकता है, ना कि हाल ही में पेश किया गया AMD Ryzen पावर्ड रेडमीबुक।

फिलहाल, यह साफ नहीं है कि कंपनी कई मॉडल लॉन्च करेगी या सिर्फ रेडमीबुक 13 का रीब्रांडेड वर्ज़न।

RedmiBook 13 specifications
याद रहे कि RedmiBook 13 को बीते साल दिसंबर में चीन में लॉन्च किया गया था। रेडमीबुक 13 में 178 डिग्री व्यूइंग एंगल और 89 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ 13.3 इंच का फुल-एचडी एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले है। इसमें 10वीं पीढ़ी का इंटल कोर प्रोसेसर है, साथ में एनवीडिया जीफोर्स एमएक्स 250 ग्राफिक्स और 8 जीबी डीडीआर4 रैम है। Xiaomi ने RedmiBook 13 में थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया है, इसमें 6 एमएम डायमीटर के साथ डुअल हीट पाइप भी शामिल है।

Gyan Dairy

पिछले रेडमीबुक मॉडल की तरह इस नोटबुक मॉडल में भी मेटल बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा चिकलेट-स्टाइल कीबोर्ड और डीटीएस सराउंड साउंड ऑडियो सपोर्ट भी दिया गया है। ऐसा कहा गया है कि सिंगल चार्ज में रेडमीबुक 13 की बैटरी 11 घंटे का बैकअप प्रदान करती है। दावा किया गया है कि नोटबुक 35 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। याद रहे कि रेडमीबुक 13 की चीनी मार्केट में शुरुआती कीमत CNY 4,199 (करीब 44,300 रुपये) है।

कंपनी लंबे समय से ट्विटर पोस्ट के ज़रिए भारत में नया प्रोडक्ट लाने का टीज़र ज़ारी कर रही है। पोस्ट में प्रोडक्ट के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। इन पोस्ट में ‘WhatsNextForMi’ हैशटैग का इस्तेमाल हुआ है और वीडियो में लैपटॉप के क्लिप्स से साफ है कि कंपनी लैपटॉप लाने वाली है।

Share