मूंछों वाली इस बेडौल राजकुमारी के प्यार में 13 नौजवानों ने दी थी जान, जानें दिलचस्प कहानी

नई दिल्ली। दुनिया में सैकड़ों ऐसी रानियां और राजकुमारियां हुईं हैं, जिनकी सुंदरता बेमिशाल थी।र आज हम आपको ऐसे अनोखी राजकुमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मूंछे हुआ करती थी। इस भारी कद काठी वाली राजकुमारी के प्यार में कई लोगों ने आत्महत्या भी कर ली थी। आज हम बताएंगे ईरान की राजकुमारी ताज अल कजर सुल्ताना के बारे में। राजकुमारी ताज अल कजर सुल्ताना के चेहरे पर घनी आईब्रो और मूंछें हुआ करती थीं। साथ ही वो काफी मोटी भी थीं, लेकिन उस दौर में इसे ही सुंदरता माना जाता था। उस दौर में हजारों नौजवान राजकुमारी की खूबसरती के दीवाने थे। इसी के चलते करीब 13 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी।

दरअसल राजकुमारी की शादी पहले ही अमीर हुसैन खान शोजा ए सल्तनेह से हो चुकी थी। इस शादी से उनके चार बच्चे थे, जिसमें दो बेटियां और दो बेटे थे। हालांकि, बाद में उनका तलाक हो गया था। हालांकि, इस बात का भी दावा किया जाता है कि राजकुमारी के कई प्रेम संबंध भी रहे थे, जिनमें दो लोग सबसे प्रमुख थे। गुलाम अली खान अजीजी अल सुल्तान और ईरानी कवि आरिफ काजविनी। ऐसा बताया जाता है कि, राजकुमारी को उस दौर की सबसे आधुनिक महिला माना जाता था।

Gyan Dairy

राजकुमारी कजर पर्शिया के राजा नासिर अल दिन शाह कजर की बेटी थीं। नासिर शाह ने 1848 से लेकर मई 1896 तक पर्शिया पर राज किया था। राजकुमारी कजर उस दौरान पर्शिया में खूबसूरती का प्रतीक मानी जाती थीं। उनकी शादी महज 13 साल की उम्र में अमीर हुसैन खान शोजा ए सल्तनेह से हुई थी और उनके चार बच्चे भी थे। कहते हैं की राजकुमारी और उनके पति दोनों का ही बाहर अफेयर था। राजकुमारी के अन्य पुरुषों से सम्बन्ध बनाने की वजह से ही उन्हें एक यौन रोग हो गया था। राजकुमारी ने 3 बार आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी। उन्होंने तीन शादियां की थी पर उनकी तीनों शादी सफल नहीं हो पाई और जब उनकी मौत हुई तब वे सिंगल थीं।

Share