म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के खिलाफ 22 साल की मॉडल ने उठाई आवाज, सौंदर्य प्रतियोगिता के मंच से की ये मांग

रंगून। म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के विरोध में जनता सड़कों पर है। पिछले 65 दिनों से जारी आंदोलन में अब तक 550 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इन दिनों म्यांमार की सेना द्वारा किए गए तख्तापलट के खिलाफ एक महिला ने मोर्चा खोल रखा है। म्यांमार की 22 वर्षीय मॉडल हैन ले विरोध का नया चेहरा उभरकर सामने आई हैं। हैन ले पिछले हफ्ते आयोजित मिस ग्रैंड इंटरनेशनल ब्यूटी पीजेंट में प्रतिभाग किया था। हैन ले ब्यूटी पीजेंट तो नहीं जीत सकी लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में म्यांमार के लिए दुनिया से तत्काल मदद मांगी।

हैन ले ने दुनिया से म्यांमार में लोकतंत्र और जनता की मदद की गुहार लगाई तो वहीं दूसरी ओर सेना ने 141 प्रदर्शनकारियों को गोली मार दी। हैन ले ने अपने भाषण में कहा कि आज जब मैं इस स्टेज पर हूं तो मेरे देश म्यांमार में लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। मुझे जान गंवाने वालों के लिए दुख है।

Gyan Dairy

हैन ले ने आगे कहा कि हर कोई अपने देश में खुशहाली, समृद्धि और शांतिपूर्ण वातावरण चाहता है लेकिन सत्ता में राज करने के लिए नेताओं को अपनी शक्ति का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। हैन ले ने कहा कि म्यांमार की मदद कीजिए, हमें तत्काल अंतरराष्ट्रीय मदद की जरूरत है। हैन ले ने कहा कि मैं एक बात निश्चित तौर पर कह सकती हूं कि म्यांमार के लोग कभी भी हारते नहीं है। सेना ने अब तक जिन प्रदर्शनकारियों को मारा है, उनमें से ज्यादातर युवा ही हैं।

Share