तालीबान पर कहर बनकर टूटी अफगान सेना, एयरस्ट्राइक में 30 आतंकी मार गिराए

काबुल। अफगानिस्तान से नाटो सेनाओं की वापसी के बाद से तालीबान ने एक बार फिर सिर उठाया है। तालीबान के हमलों से आजिज आकर अफगान सेना ने शुक्रवार की रात तालिबान के गढ़ पर बड़ी एयरस्ट्राइक की है। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार को दो प्रांतों में वायु सेना के हवाई हमलों में 30 से ज्यादा तालिबानी लड़ाके मारे गए और 17 से अधिक घायल हो गए हैं।

अफगान सेना ने उत्तरी जज्जान प्रांत की राजधानी शिबरघन के बाहरी इलाके में मुर्गब और हसन तब्बिन गांवों में युद्धक विमानों से तालीबान के ठिकानों को निशाना बनाया। इस एयर स्ट्राइक में 19 तालीबानी आतंकी मारे गए और 17 घायल हो गए। इसके साथ ही दक्षिणी हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में वायु सेना के हमले में दो गैर-अफगान आतंकवादियों सहित 14 तालिबानी आतंकी मारे गए हैं। तीन आतंकी वाहन, छह मोटरसाइकिल, दो बंकर और उनके हथियार और गोला-बारूद की एक बड़ी मात्रा को भी नष्ट कर दिया गया है।

बता दें कि अमेरिका और नाटो सेनाओं की वापसी के बाद अफगानिस्तान में हिंसा बढ़ गई है। तालिबान ने अफगान सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमले तेज कर दिए हैं। रिपोर्टों में खुलासा हुआ है कि तालिबान का अफगानिस्तान के दर्जनों जिला मुख्यालयों पर कब्जा हो गया है। तालिबान ने अफगानिस्तान में हावी होने के बाद बकरीद के पवित्र त्योहार पर पाक सीमा से लगे शहर स्पिन बोल्डक में सौ नागरिकों का कत्लेआम करके खूनी खेल शुरू कर दिया है। इस नरसंहार के दौरान निर्दोष नागरिकों के साथ लूटपाट और घृणित कार्य किए गए।

Gyan Dairy

 

Share