अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने प्लेन में पत्रकारों को ऐसे बनाया ‘अप्रैल फूल’

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी और देश की प्रथम महिला जिल बाइडन ने कल यानी एक अप्रैल को पत्रकारों को अनोखे तरीके से अप्रैल फूल बनाया। दरअसल, जिल बाइडन ने हवाई जहाज में कैलिफोर्निया से वॉशिंगटन लौट रहे पत्रकारों को अपने हाथ से आइस्क्रीम परोसी। खास बात ये है कि भोजन सेवा के दौरान, “जैस्मिन” नाम की प्लेट लगाए हुए फ्लाइट अटेंडेंट कोई और नहीं बल्कि अमेरिका की प्रथम महिला थी। जब पत्रकारों को इसका पता चला तो वो हंसे बिना नहीं रह सके।

दरअसल जैस्मिन फ्लाइट अटेंडेंट ने काले रंग का मास्क और काले रंग का पैंट-सूट पहन रखा था। जैस्मिन के बाल भी काफी छोटे थे। फ्लाइट में आइसक्रीम बांटकर जाने के कुछ मिनट बाद “जैस्मिन” बिना विग के सबके सामने हंसते हुए आईं और ‘अप्रैल फूल्स’ कहते हुए सभी को संबोधित किया। तब सबको मालूम चला कि फ्लाइट अंटेडेंट के भेष में जैस्मिन नाम की महिला असल में जिल बाइडन थीं।

Gyan Dairy

‘‘जैस्मिन’’ की असली पहचान मालूम चलने के बाद वे भी उतने ही चकित थे। अपने 2019 के संस्मरण “व्येहर द लाइट एंटर्स’’ में बाइडन ने स्वीकार किया था कि उन्हें मजाक करना बहुत पसंद है। बराक ओबामा के कार्यकाल में जब जो बाइडेन उपराष्ट्रपति थे तब जिल बाइडन एक बार ‘एयर फोर्स टू’ विमान के सामान रखने वाले हिस्से में छिपकर बैठ गईं थी जिससे वहां सामान रखने की कोशिश कर रहा व्यक्ति डर गया था।

Share