blog

स्पेन : बार्सिलोना में वाहन भीड़ के बीच घुसा जिसमे 13 लोगों की हुई मौत, पुलिस ने बताया आतंकी हमला

Spread the love

स्पेन के बार्सिलोना में व्यस्त जगह पर एक ड्राइवर ने वीरवार को वाहन को भीड़ में घुसा दिया जिससे कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। हालिया वर्षों में समूचे यूरोप में वाहन को भीड़ में घुसा कर हमले की घटनाएं हुई हैं।

इस हमले के सिलसिले में दूसरे संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी क्षेत्रीय प्रेसीडेंट ने दी। पुलिस ने पूर्व की खबरों से भी इंकार किया कि हमलावर घटनास्थल के निकट किसी बार में छिपा हुआ है। प्रसिद्ध लास रमब्लास र्बिसलोना की व्यस्त जगह है। यहां पर दुकानों और रेस्तरां की भरमार है जहां पर्यटकों का जमघट लगा रहता है और देर रात तक विभिन्न कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं। पुलिस ने कहा वाहन को राहगीरों की तरफ घुसा दिया गया।

हमले से स्पेन के इस व्यस्त शहर में सड़कों पर अफरातफरी फैल गई और दुनिया भर के नेताओं ने घटना की निंदा की है। क्षेत्रीय गृह मंत्री जोआकिम फोर्न ने एक ट्वीट में कहा, हम पुष्टि कर सकते हैं कि 13 लोगों की मौत हुई और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए। कैटेलान पुलिस ने कहा कि उसने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। पुलिस यूनियन के अनुसार संदिग्ध की पहचान ड्रिस ओउकाबीर के तौर पर की गई है।

You might also like