पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात नहीं करेंगे बाइडन, व्हाइट हाउस ने कही ये बात

एजेंसी। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने शपथ लेने के साथ ही पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों को पलट दिया है। इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने पत्रकारो को बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन की पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फोन करने की कोई योजना नहीं है।

अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा था कि डोनाॅल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस से रवाना होने से पहले ओवल ऑफिस में उनके लिए एक बेहद उदार पत्र छोड़ा है। जेन साकी ने कहा कि जो बाइडन पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की सहमति के बिना वह निजी पत्र सार्वजनिक नहीं करना चाहते लेकिन मैं यह नहीं कहूंगी कि वह फोन करके उनकी मंजूरी लेंगे वह बस उस निजी पत्र के प्रति सम्मान व्यक्त करने की कोशिश कर रहे थे।

अमेरिका में ऐसी परंपरा है कि निवर्तमान राष्ट्रपति ओवल ऑफिस में नए राष्ट्रपति के लिए रिजॉल्यूट डेस्क पर पत्र छोड़ते हैं। ट्रंप ने अपने कार्यकाल के अंत तक कई स्थापित परंपराओं को तोड़ा था। इसलिए बुधवार तक इस पर अनिश्चितता थी की क्या वह राष्ट्रपति कार्यालय में अपने उत्तराधिकारी के लिए पत्र छोड़ने की परंपरा को निभाएंगे। ट्रंप ने बाइडन की जीत पर औपचारिक रूप से उन्हें बधाई भी नहीं दी थी।

Gyan Dairy

राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में पत्रकारों से कहा था कि ट्रंप ने उनके लिए बहुत उदार पत्र लिखा है। चूंकि यह बेहद निजी है इसलिए जब तक मैं उनसे बात नहीं कर लूं तब तक इस बारे में बात नहीं कर सकता लेकिन वह बहुत उदार है। बता दें कि 20 जनवरी को डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन ने अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी।

 

Share