पाकिस्तान में हुआ ब्लैकआउट, कई घंटों तक अंधेरे में डूबा रहा पूरा देश

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में शनिवार रात 11:41 बजे से लगभग दो घंटे तक पूरा देश अंधेरे में डूब गया। इस ब्लैकआउट से पाकिस्तान की 21 करोड़ आबादी को अंधेरे में जीना गुजारना पड़ा। इसके चलते इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर और रावलपिंडी समेत सभी अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए। अचानक हुए इस ब्लैकआउट की जानकारी रविवार को पाकिस्तानी मीडिया से मिली।

बिजली गुल होने से पाकिस्तान के कई शहर रविवार सुबह तक अंधेरे में डूबे रहे। इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने बताया कि नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी सिस्टम की ट्रिपिंग के कारण ब्लैकआउट हुआ। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री उमर अयूब ने देशवासियों से धैर्य बनाए रखने के की अपील की है। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्वीट करके बताया कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से ब्लैकआउट हुआ था।

Gyan Dairy

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने एक तस्वीर ट्वीट कर यह बताया कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब खुद बिजली बहाली के काम की देखरेख कर रहे हैं। देश के कुछ हिस्सों में बिजली बहाल कर दी गई। कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान, कसूर और अन्य शहरों के निवासियों ने ब्लैकआउट के बारे में सोशल मीडिया पर लिखा।

Share