ब्राजील की वैश्याएं बोलीं- हम फ्रंटलाइन वर्कर, प्राथमिकता से मिले कोरोना वैक्सीन

ब्रासीलिया। दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर जोर पकड़ चुका है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए कई देशों में वैक्सीन लगाने का तेज हो गया है। ब्राजील के दक्षिण पूर्व शहर बेलो होरिजोंटे में वेश्याएं धरने पर बैठ गई हैं। वैश्याओं की मांग है कि उन्हें कोरोना टीकाकरण में वरीयता दी जाए। उन्होंने खुद को फ्रंटलाइन वर्कर करार देते हुए वैक्सीनेशन में प्राथमिकता की मांग की है।

ब्राजील में कोरोना के चलते होटल बंद है। इस वजह से शहर की हजारों वेश्याओं को किराए पर कमरे लेने पड़े हैं। मिनास गैरेस राज्य में वेश्या संघ की अध्यक्ष सीडा विएरा ने कहा कि हम फ्रंटलाइन में खड़े हैं। ​हम अपना शरीर दांव पर लगाकर देश की अर्थव्यवस्था चला रहे हैं। लिहाजा हमें वैक्सीन की खुराक प्राथमिकता से मिलनी चाहिए। विएरा अपनी साथी महिलाओं के साथ एक सप्ताह से धरना प्रदर्शन कर रही हैं।

Gyan Dairy

बता दें कि ब्राजील में कोरोना की दूसरी लहर तेज हो गई है। हालांकि एक लाख जनसंख्या पर 121 मौते ही दर्ज की गई हैं, जो कि सबसे कम है। बता दें कि ब्राजील में कोरोना की वजह से 3,32,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका के बाद ब्राजील में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

Share