इंजीनियरों की मौत पर चीन सख्त, पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी तलब

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बीते दिनों खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए बम धमाके में चीन के नौ इंजीनियरों की मौत का मामला गर्माता जा रहा है। इस बम धमाके से पाकिस्तान का दोस्त चीन भड़क गया है। चीन ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को बीजिंग तलब किया है। बताया जा रहा है कि पाक विदेश मंत्री आज यानी गुरुवार को चीन पहुंच रहे हैं। वह 24 जुलाई तक चीन में रहेंगे।

पाकिस्तान ने शुरुआती जांच के बाद दावा किया था कि तकनीकी वजह से धमाका हुआ है। वहीं चीन ने इसे आतंकी हमला बताते हुए पाकिस्तान को फटकार लगाई थी। चीन ने पाकिस्तान से कहा कि धमाके के दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। इसके साथ ही चीन ने एक जांच दल भी पाकिस्तान भेजा है।

Gyan Dairy

बता दें कि चीन के प्रधानमंत्री ली कचियांग ने भी इस मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बात की थी। चीन के पीएम ने कहा था कि इस धमाके के जिम्मेदार लोगों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। पाकिस्तान के खैबर प्रांत के कोहिश्तान जिले में इंजीनियरों की मौत के बाद से दासू डैम पर काम भी बंद हो गया है। ये इंजीनियर इसी डैम के काम से जुड़े हुए थे। यही नहीं चाइना पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर को लेकर दोनों देशों के बीच प्रस्तावित मीटिंग भी चीन की ओर से स्थगित कर दी गई है।

Share