कोरोना का कहर: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1260 मौत से कुल आंकड़ा 96 हजार पार, तीन झुकेगा अमेरिका का ध्वज

नई दिल्ली। दुनिया कोरोना वायरस के कहर से लगातार जूझ रही है। दुनियाभर में इस वायरस से मरने वालों की संख्या तीन लाख 37 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं, संक्रमित मरीजों की संख्या 52 लाख से अधिक हो गई है। जबकि 21 लाख से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है।

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कोरोना की वजह से बीते 24 घंटे में 1260 लोगों की मौत हो गई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 96 हजार लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,598,631 हो गई है। शुक्रवार को यहां 21,484 नए मामले सामने आए और 1145 लोगों की मौत हो गई।

Gyan Dairy

तीन दिन आधा झुका रहेगा अमेरिकी ध्वज
अमेरिका में कोरोना महामारी के कारण 96 हजार लोगों की मौत होने के शोक में अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज तीन दिन आधा झुका रहेगा। राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया, मैं कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले अमेरिकियों की याद में सभी संघीय इमारतों व राष्ट्रीय स्मारकों पर तीन दिन तक ध्वज आधे झुकाए जाने का आदेश दे रहा हूं।
ध्वज देश के लिए जान कुर्बान करने वाले जवानों की याद में मनाए जाने वाले स्मृति दिवस तक आधे झुके रहेंगे। इससे पहले, डेमोक्रेटिक नेताओं ने संक्रमण से जान गंवाने वालों की याद में शोक दिवस मनाने का अनुरोध किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share