दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक, अमेरिका और आस्ट्रेलिया में दोगुना हुए केस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा है। दुनिया के कई देशों में इन दिनों ने कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से दहशत फैल गई है। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना मामलों की संख्या दोगुना तक बढ़ गई है। अमेरिका में पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। अमेरिका में कई महीनों की गिरावट के बाद कोरोना फिर से बढ़ रहा है।

अमेरिका में ज्यादातर नए मामले मेन और साउथ डकोटा राज्य से आ रहे हैं। अमेरिका में लगभग 55.6 फीसदी आबादी को कोरोना का टीका लग चुका है, बावजूद इसके केसों का बढ़ना चिंता की वजह बना हुआ है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के मुखिया टेड्रोस अधनोम ने भी चेतावनी दी है कि दुनिया कोरोना वायरस की तीसरी लहर के शुरुआती चरण पहुंच गई है। वहीं, कोरोना का डेल्‍टा वेरिएंट दुनिया के 111 से ज्‍यादा देशों में पहुंच गया है।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में लगेगा लॉकडाउन

Gyan Dairy

ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर मेलबर्न में शुक्रवार रात से लॉकडाउन लग जाएगा। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने ये निर्णय लिया गया है। आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में न्यू साउथ वेल्स राज्य से कुछ संक्रमित मजदूर काम करने आए थे, जिसके बाद संक्रमण बढ़ा है। मेलबर्न में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट सामने आया है।

 

Share