बांग्लादेश में डेल्टा वेरिएंट का कहर जारी, देश व्यापी लॉकडाउन का ऐलान

ढाका। दुनियाभर में कहर मचा रहे कोरोना संक्रमण ने पड़ोसी देश बांग्लादेश में एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। बांग्लादेश में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट कहर बरपा रहा है। बांग्लादेश सरकार ने कोरोना का प्रसार रोकने के लिए आज यानी शुक्रवार 23 जुलाई की सुबह आठ बजे से देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। यह लॉकडाउन पांच अगस्त की रात 12 बजे तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान देश में आपातकालीन सेवाओं के अलावा सभी सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे।

बांग्लादेश के लोक प्रशासन मंत्री फरहाद हुसैन ने बताया कि लॉकडाउन में ढील नहीं दी जाएगी। लॉकडाउन के प्रतिबंधों का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस, बीजीबी और सेना के जवान तैनात रहेंगे। कायार्लय, अदालत, वस्त्र कारखाने और निर्यात से सबंधित सब कुछ बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि जो लोग अपने गृह जिलों में वापस चले गए हैं वो 5 अगस्त के बाद ही वापस लौटेंगे।

Gyan Dairy

पिछले दिनों बांग्लादेश की राजधानी ढाका से प्रवासी मजदूरों की लौटने की कई तस्वीरें सामने आईं थीं। लॉकडाउन की आहट के बीच प्रवासी मजदूर जल्द से जल्द ढाका छोड़ने की कोशिश कर रहे थे। लाखों प्रवासियों के बीच ढाका छोड़ने की हड़बड़ी दिखी. वहां 22 जून से ही विभिन्न शहरों के बीच सार्वजनिक परिवहन ठप्प है।

Share