डोनाल्‍ड ट्रंप : बराक ओबामा पर चुनाव प्रचार के दौरान उनके फोन टैप करने का लगाया आरोप

मेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने शनिवार को एकबार फिर अपने पूर्ववर्ती बराक ओबामा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने शनिवार को किए गए कई ट्वीट में पूर्व राष्ट्रपति ओबामा पर चुनाव प्रचार के दौरान उनका फोन टैप किए जाने के आरोप लगाए । हालांकि, उन्होंने इसके लिए कोई सबूत पेश नहीं किया है। इससे पहले भी ट्रंप ने उनके प्रशासन के दस्तावेज लीक के लिए ओबामा को जिम्मेदार ठहराया था।

ट्रंप ने आगे ट्वीट किया, मैं दावा करता हूं कि एक अच्छा वकील इस तथ्य ( राष्ट्रपति बराक ओबामा ने चुनाव से ठीक पहले अक्टूबर में मेरा फोन टैप कराया था) पर केस बना सकता है।

ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट किया, मुझे पता चला कि ओबामा ने जीत से कुछ समय पहले ट्रंप टावर में मेरा फोन टैप कराया था। उन्हें कुछ नहीं मिला। उन्होंने पूछा, क्या मौजूदा राष्ट्रपति द्वारा चुनाव से पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का फोन टैप कराना लीगल है?

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे ट्वीट किया, गुप्त चुनाव प्रक्रिया के दौरान मेरे फोन को टैप कराने में तत्कालीन राष्ट्रपति ओबामा कितने गिर गए। वह खराब या बीमार व्यक्ति हैं।

Gyan Dairy

उन्होंने ट्वीट ऐसे समय में किया है जब रूसी अधिकारियों और ट्रंप के वरिष्ठ सहयोगियों के बीच हुई बातें लीक हो गई थीं। हालांकि, ट्रंप लगातार इस बात पर बल देते रहे हैं कि उनका रूसी राष्ट्रपति कार्यालय के साथ कोई व्यक्तिगत संबंध नहीं है। साथ ही अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस सहित उनके सहयोगियों ने रूसी अधिकारियों के साथ किसी तरह के संपर्क से इनकार किया है। लेकिन इस इनकार के बावजूद हर दिन नया लीक सामने आ रहा है जिसने मॉस्को और ट्रंप के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच की बातचीत का खुलासा किया है।

हालांकि, सेशंस ने शपथ लेते वक्त सीनेट कमिटी को बताया था कि उनका रूस से कभी कोई संपर्क नहीं रहा है। वहीं,  उन्होंने अटॉर्नी जनरल का पद ग्रहण करने से पहले रूसी राजदूत से दो बार मुलाकात की थी।

Share