अमेरिका के राष्ट्रपति का पद छोड़ने के बाद पहली बार बोले डोनाल्ड ट्रम्प, कहा- फिर लडुंगा चुनाव

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद पहली बार सार्वजनिक सभा में आये। ट्रम्प ने सभा में कहा कि वह तीसरी बार अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकते हैं। डोनाल्ड ट्रम्प ने फ्लोरिडा के ओरलैंडो में कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस (सीपीएसी) 2021 में कहा कि ‘मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल रहे हैं।’

अपने भाषण के दौरान ट्रम्प ने चुनाव में धांधली की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा, कौन जानता है, मैं उन्हें तीसरी बार हरा भी सकता हूं। पिछले महीने व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद पहली बार सार्वजनिक भाषण में ट्रंप ने कहा कि मैं यह बताने के लिए आज आपके सामने खड़ा हूं कि चार साल पहले हमने जो अविश्वसनीय यात्रा शुरू की थी, वह अब खत्म हो गई है।

ट्रंप ने कहा कि हम यहां अपने भविष्य के बारे में चर्चा करने के लिए आए हैं। जिसमें आंदोलन का भविष्य, हमारी पार्टी का भविष्य और हमारे प्यारे देश का भविष्य शामिल है। भाषण शुरू करने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने वहां इकट्ठा लोगों से पूछा कि क्या आप मुझे याद करते हैं? हालांकि, ट्रंप ने साफ कर दिया है कि वो कोई दूसरी पार्टी नहीं बनाने वाले हैं।

Gyan Dairy

वहीं, मौजूदा राष्ट्रपति पर हमला बोलते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जो बाइडेन का राष्ट्रपति के तौर पर पहला महीना आधुनिक इतिहास का विनाशकारी महीने था। ट्रंप ने विशेष रूप से अमेरिका में उभरते सीमा संकट की ओर से इशारा करते हुए बाइडेन के आव्रजन नीति की आलोचना की और इसे अमेरिका के मूल मूल्यों के साथ विश्वासघात बताया।

Share