तालिबान से जुड़े सारे अकाउंट डिलीट करेगा फेसबुक, बताई ये वजह

नई दिल्ली। अफगानिस्तान पर तालीबान के कब्जे के बाद से सोशल नेटर्विंग साइट फेसबुक ने बड़ा कदम उठाया है। फेसबुक ने तालीबान से जुड़े अकाउंट डिलीट करने का निर्णय लिया है। फेसबु​क ने कहा कि अमेरिकी कानून के मुताबिक तालिबान आतंकी संगठन है। लिहाजा उसे फेसबुक की सेवाएं नहीं दी जा सकती हैं। अब तालिबान से जुड़े अकाउंट डिलीट किए जाएंगे। फेसबुक ने बयान जारी करके बताया कि हमारे पास दरी और पाश्तो भाषा के जानकारों की पूरी टीम है जो स्थानीय कंटेंट पर नजर रख रही हैं।

फेसबुक ने आगे कहा कि तालिबान के कई नेता और प्रवक्ता फेसबुक पर मौजूद हैं। इनके लाखों फॉलोअर्स भी हैं। फेसबुक का कहना है कि हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अधिकारों का पालन करती है। फेसबुक ने कहा है कि हमने अपने सभी प्लेटफॉर्म फेसबुक, फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर तालिबान को बैन कर दिया है।

Gyan Dairy

बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के संपूर्ण कब्जे के बाद से दहशत का माहौल बना हुआ है। डर के कारण जहां कई लोग बिना सामान लिए देश छोड़कर भाग रहे हैं वहीं कई लोग घर में दुबके पड़े हैं और इस कारण से देश में काम-काज ठप्प पड़े हैं। ऐसे में अब तालिबानियों के लिए भी मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। इसलिए अब तालिबानी अधिकारी यहां के सरकारी कर्मचारी से काम पर लौटने की अपील कर रहे हैं।

Share