फाउंडर जेफ बेजोस छोड़ेंगे अमेजन के CEO का पद, जानें किसे मिलेगी जिम्मेदारी

नई दिल्ली। दिग्गज ई-कॉमर्स कम्पनी अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस 57 साल अब कम्पनी के सीईओ यानी मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पद छोड़ने जा रहे हैं। जेफ बेजोस इस साल के आखिरी तक अमेजन के सीईओ का पद छोड़ देंगे। माना जा रहा है कि जेफ बेजोस के स्थान पर अमेजन वेब सर्विसेज के चीफ एंडी जेसी कम्पनी के नए सीईओ बनाए जाएंगे।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस अमेजन के फाउंडर हैं। जेफ बेजोस ने ऐलान किया इस साल की तीसरी तिमाही में वो अपना पद छोड़ देंगे। जेफ बेजोस के बाद अमेजन वेब सर्विसेज के मुखिया एंडी जेसी को कम्पनी का सीईओ बनाया जाएगा।अमेजन के कर्मचारियों को लिखी एक चिट्ठी में जेफ बेजोस ने कहा कि वह कम्पनी के साथ जुड़े रहेंगे। हालांकि अब वह अपने परोपकार के कार्यों वन डे फंड और बेजोस अर्थ फंड के अलावा अंतरिक्ष अन्वेषण और पत्रकारिता समेत अन्य व्यावसायिक उपक्रमों पर काम करेंगे।

Gyan Dairy

कौन हैं जेफ बेजोस
बता दें कि अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने गैराज से अमेजन कम्पनी की शुरुआत की थी। कुछ समय बाद उन्होंने अमेजन को एक उद्यम का रूप दिया। कुछ समय बाद अमेजन ऑनलाइन रिटेल में उतरी और तहलका मचा दिया। अब अमेजन स्ट्रीमिंग म्यूजिक और टेलीविजन, किराये का सामान, क्लाउड कंप्यूटिंग, रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समेत ​कई बड़े काम कर रही है।

Share