फ्रांसः राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना संक्रमित, हुए आइसोलेट

एजेंसी। पूरी दुनिया में कहर ढा रहे कोरोना वायरस की चपेट में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी आ गए हैं। कोरोना के लक्षण दिखने पर चिकित्सकों ने उनकी जांच की थी। जंाच में कोरोना की पुष्टि होते ही मैक्रों को एक सप्ताह के लिए आइसोलेट कर दिया गया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि आज राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों में कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखे थे। इसके बाद चिकित्सकों ने कोरोना टेस्ट किया था। टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर राष्ट्रपति भवन की ओर से कहा कि इमैनुअल मैक्रों कोरोना के नियमों का पालन करेंगे। मैक्रों ने खुद को सात दिनों के लिए आइसोलेट कर लिया है। हालांकि इस दौरान राष्ट्रपति मैक्रांे अपना काम करते रहेंगे।

Gyan Dairy

बता दें इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। फ्रांस ने हाल ही में कोरोना को लेकर लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दी थी। बावजूद इसके यहां कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। एहतियातन फ्रांस में अभी भी रात आठ बजे से नाइट कर्फ्यू का प्रावधान है। साथ ही फ्रांस में थिएटर और रेस्त्रां और कैफे अभी भी बंद हैं।

Share