UA-128663252-1

इजरायल में कोरेाना मामलों को बढ़ता देख दोबारा लगाया गया संपूर्ण लॉकडाउन

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Israel Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने पूरे देश में दूसरी बार लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला लिया है। इस दौरान संक्रमण को रोकने के लिए स्‍कूल और दुकानों को बंद रखा जाएगा। शुक्रवार से शुरू होने जा रहे इस कोरेाना लॉकडाउन के दौरान इजरायली लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध रहेगा।
 
टाइम्स ऑफ इजराइल ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के हवाले से एक, जो उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘चिकित्सा विशेषज्ञों ने मुझे बताया कि जब स्वास्थ्य व्यवस्था एक लाल झंडा उठाती है, तो वे मुझे हमें अलर्ट कर रहे हैं कि गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या बढ़ रही है।’ उन्होंने इस दौरान सर्दियों का भी जिक्र किया। उन्होंने आगे कहा कि स्कूल शुक्रवार से बंद हो जाएंगे और व्यवसायों और सार्वजनिक क्षेत्र के नियोक्ताओं के लिए नियम सख्त हो जाएंगे।

उन्होंने नागरिकों से फेस मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा, ‘मुझे पता है कि इन फैसलों की बहुत बड़ी कीमत है, हम पूरे परिवार के साथ छुट्टियां नहीं मना सकते हैं। बता दें कि यह दूसरी बार है जब इजरायल की सरकार को COVID-19 महामारी के मद्देनजर देश में लॉकडाउन लागू करना पड़ा।

नेतन्याहू ने कहा कि हमने तीन महीने के लिए लॉकडाउन से बचने की कोशिश की। मैंने सब कुछ किया ताकि हम कोरोना वायरस को रोक सकें और इसको लेकर कई नियम बनाए गए, लेकिन अब जो परिस्थितियां निर्मित हुईं, उसके बाद हमारे पास लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

Gyan Dairy

नवीनतम स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों का हवाला देते हुए, द टाइम्स ऑफ इज़राइल ने बताया कि शनिवार को 2,715 नए मामलों की पुष्टि हुई – दरें आमतौर पर सप्ताहांत में परेशान करने वाली हैं। इस बीच, पिछले सप्ताह के अंत में प्रति दिन कोरोना वायरस के लगभग 4,000 नए मामले दर्ज किए गए थे।

 

Share