UA-128663252-1

पाकिस्तान में विदेशी महिला के साथ बच्चों के सामने हुआ गैंगरेप, पूरे देश में मचा बवाल

पाकिस्तान में महिलाएं पूरी तरह से असुरक्षित हैं, आये दिन महिलाओं के साथ कोई न कोई घिनौनी वारदात होती रहती है. हाल ही में पाकिस्तान में बच्चों के सामने ही एक विदेशी महिला के साथ गैंगरेप हुआ है जिसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा है. वहीं मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने महिला को ही घटना के लिए जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की है. पीड़ित महिला फ्रांस की रहने वाली है. वहीं, कुछ ही दिन पहले कराची में एक 5 साल की लड़की को किडनैप कर लिया गया था और फिर रेप के बाद हत्या कर दी गई थी.

रेप की नई घटना लाहौर के पास की है. फ्रांस की रहने वाली महिला खुद कार ड्राइव करके जा रही थी. हाईवे से गुजरने के दौरान कार बंद हो गई. रात के 1.30 बजे कम से कम 2 लोग वहां पहुंचे और कार की खिड़की तोड़कर महिला और उनके दो बच्चों को खींच ले गए. बच्चों के सामने ही महिला के साथ कई बार रेप किया गया. अपराधियों ने महिला की ज्वैलरी, कैश और बैंक कार्ड भी लूट लिए.

बताया जाता है कि कार में तेल खत्म हो जाने के बाद महिला ने पुलिस को फोन किया था और सहायता मिलने का इंतजार कर रही थी. वहीं, मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. घटना को लेकर पाकिस्तान में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. प्रशासन के खिलाफ कई और प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं.

Gyan Dairy

मामले के प्रमुख जांचकर्ता और पुलिस अधिकारी उमर शेख ने लोगों का गुस्सा यह कहकर बढ़ा दिया कि महिला को रात में अकेले यात्रा करने के बजाए पूरी जानकारी रखनी चाहिए थी. शेख ने कहा कि पाकिस्तानी समाज में कोई भी अपनी बहन और बेटी को इतनी रात अकेले यात्रा करने की अनुमति नहीं देगा. शेख ने यह भी कहा कि उन्हें सुरक्षित हाईवे का इस्तेमाल करना चाहिए था और यात्रा के दौरान पर्याप्त इंधन गाड़ी में रखना चाहिए था. उन्होंने यह भी कहा कि महिला ने पाकिस्तानी समाज को सुरक्षित समझ लिया.

लोग अधिकारी के बयान पर भड़क गए और कहा कि ये पीड़िता को ही दोष देने का एक और उदाहरण है. पाकिस्तान में कई बार ऐसा होता है जब शिकायत करने वाली महिला को ही अपराधी बता दिया जाता है. वहीं, मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी ने कहा है कि पुलिस अधिकारी की टिप्पणी अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा कि रेप की घटना को कभी भी तर्कसंगत नहीं ठहराया जा सकता. महिला अधिकारों के लिए काम करने वालीं कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधिकारी उमर शेख के इस्तीफे की मांग की है.

Share