लंदन : उत्तरी शहर में एक कार चालक ने नमाज़ पढ़कर लौट रहे लोगों पर चढ़ाई गाड़ी, कई हताहत

लंदन में उत्तरी शहर में सोमवार को एक कार चालक पैदल चले यात्रियों को कुचल डाला। यह घटना फिन्सबरी पार्क मस्जिद के पास पेश आया जहां एक वैन ने पैदल चल रहे नमाज़ियों पर गाड़ी चढ़ा दी।  इस हादसे में कई लोग हताहत हुए हैं।

मुस्लिम काउंसिल ब्रिटेन (एमसीबी) ने बताया है कि ड्राइवर ने जानबूझकर लोगों को टक्कर मारी है। वहीं दूसरी तरफ प्रत्यक्षदर्शयों का कहना है कि यह इलाका घटना के समय काफ़ी व्यस्त था क्योंकि रमज़ान के कारण लोग शाम की नमाज़ अदा करने आए थे।

यह हादसा सेवन सिस्टर रोड पर हुआ और इसमें एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि यह घटना रात के 11 बजे के आसपास हुआ।

लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि फिलहाल आपातस्थिति लागू कर दिया गया है और सेवन सिस्टर रोड के आसपास के सड़कों बंद कर दिया गया है।

Gyan Dairy

एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है, हर कोई चीख़ रहा था। हर कोई बोल रहा था कि वैन ने लोगों को टक्कर मारी है। उन्होंने यह भी बताया कि जब लोग मस्जिद से नमाज पढ़कर निकल रहे थे तभी वैन ने आकर उन्हें रौंद दिया।

गौरतलब है कि इसी महीने 3 जून को लंदन ब्रिज पर और उसके पास के तीन जगहों हमला हुआ था। इन घटनाओं को तब पुलिस ने चरमपंथी हमला करार दिया। देखा जाए तो पिछले कुछ दिनों से लंदन में चरमपंथी और धार्मिक हमले काफ़ी तेज़ हो गए हैं।

 

Share