ईरान ने पाकिस्तान में घुसकर की सर्जिकल स्ट्राइक, कई पाक सैनिक हताहत

तेहरान। ईरान ने बुधवार को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान में घुसकर कई आतंकियों को मार गिराया। इस कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक भी हताहत हुए हैं। बताया जा रहा है कि ईरान ने आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया है। ईरान की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के होश उड़ गए हैं।

ईरान की इस कार्रवाई पर अभी तक इस्लामाबाद की ओर से कोई बयान नहीं आया है। हालांकि इस कार्रवाई के बाद ईरान ऐसा तीसरा देश बन गया है, जिसने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले अमेरिका ने कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके बाद भारत ने भी पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। अब ईरान ने सर्जिकल स्ट्राइक को बुधवार रात अंजाम दिया गया। सूत्रों ने बताया कि इस ऑपरेशन में कई पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं, जो आतंकवादियों को कवर फायर दे रहे थे।

Gyan Dairy

ईरान एलीट रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान में काफी अंदर तक घुसकर इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस ऑपरेशन का नाम ‘ऑप्स डीप’ रखा गया था। इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि ईरानी सैनिकों ने जैश अल-अदल से अगवा किए गए IRGC सैनिकों को छुड़ाने के लिए इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। ईरानी सैनिकों ने जो अपने दो सैनिकों को पाकिस्तानी आतंकियों के चंगुल से छुड़ाया है, 2018 में आतंकी संगठन जैश उल-अदल ने अपहरण कर लिया था

Share