इस देश में इंटरनेट यूज करने पर होती है जेल, जानें दुनिया के अजीब कानून

नई दिल्ली। दुनिया के कई देश अपने अजीबो गरीब कानून के लिए जाने जाते हैं। आज हम बताने जा रहे ऐसे कानूनों के बारे में जिन्हें सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।नेवाडा एक ऐसा ही देश है, जो अपने अजीब कानून के लिए जाना जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में स्थित नेवादा 7वां सबसे व्यापक क्षेत्र वाला और 34वां सबसे अधिक आबादी वाला अमरीकी राज्य है। नेवादा काफी हद तक रेगिस्तान और अर्ध-शुष्क है, जिसमें से अधिकतर इलाका ग्रेट बेसिन के भीतर है। हालांकि नेवाडा के यूरेका में मूंछों वाले मर्दों का महिलाओं को किस करना गैरकानूनी है।

वहीं भारत से सटे हुए म्यामार यानी बर्मा में इंटरनेट का इस्तेमाल करना गैरकानूनी है। यहां अगर कोई ऐसा करते पकड़ा जाता है, तो उसे जेल हो सकती है।

अमेरिका का मैसाच्यूट्स राज्य भी अपने अजीब कानून के लिए जाना जाता है। मैसाचुसेट्स पूर्वोत्तर संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यू इंग्लैंड क्षेत्र में एक राज्य है। यह पश्चिम में न्यूयॉर्क से उत्तर में रोड आइलैंड और कनेक्टिकट दक्षिण में, वरमोंट और न्यू हैम्पशायर सीमान्त है। मैसाचुसेट्स में रात में बगैर नहाए बिस्तर पर जाना गैरकानूनी है।

Gyan Dairy

स्विटजरलैंड में भी एक ऐसा ही अजीब कानून है। स्विटजरलैंड में रात 10 बजे के बाद पुरुषों द्वारा खड़े होकर रिलैक्स करने को गैरकानूनी माना जाता है।

Share