एलन मस्क को पीछे छोड़कर जेफ बेजोस बने फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली। दुनिया की दिग्गज कम्पनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस एक बार फिर दुनिया के शीर्ष अमीर बन गए हैं। अरबपति कारोबारी जेफ बेजोस ने टेस्ला व स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का तमगा हासिल किया है। बता दें कि कल यानी मंगलवार को टेस्ला इंक के शेयरों में अचानक गिरावट आई। इस गिरावट के बाद एलन मस्क की संपत्ति में कमी आ गई।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार अमेजन में मुखिया जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 191 अरब डॉलर (करीब 14.10 लाख करोड़ रुपये) है। वहीं एलन मस्क अब विश्व के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। वहीं भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर हो गए हैं।

Gyan Dairy

मंगलवार को टेस्ला के शेयर 2.4 फीसदी की गिरावट आई, जिसके बाद यह 796.22 डॉलर पर बंद हुआ। शेयरों में आई गिरावट से मस्क की संपत्ति में 4.58 अरब डॉलर की गिरावट आई है। मौजूदा समय में एलन मस्क की कुल संपत्ति (190 अरब डॉलर) 19000 करोड़ डॉलर है। मालूम हो कि जेफ बेजोस पिछले तीन सालों से लगातार दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए थे। हालांकि जनवरी 2021 में एलन मस्क ने उन्हें पीछे छोड़ दिया था।

Share