उत्तर कोरिया के तानाशाह की बहन किम यो जोंग ने अमेरिका को दी खुली धमकी, जानें क्या कहा

सियोल। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन क‍िम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने अमेरिका को खुली धमकी दी है। किम यो जोंग ने नए राष्ट्रपति जो बाइडन पर निशाना साधते हुए खुली धमकी दी है। तानाशाह की बहन किम यो जोंग ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास की निंदा की। तानाशाह की बहन ने बाइडन से कहा कि अगर चार साल तक आराम से सोना है तो अमेरिका को उकसावे की कार्रवाई नहीं करनी चाहिए।

किम जोंग उन की बहन क‍िम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने अमेरिका को गंदगी पैदा करने के खिलाफ चेतावनी दी। नॉर्थ कोरिया की यह धमकी ऐसे समय पर आई है, जब अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन नॉर्थ कोरिया और अन्य क्षेत्रीय मुद्दों पर जापान और साउथ कोरिया से बात करने के लिए एशिया आए हैं। इसके बाद ही नॉर्थ कोरिया ने यह बयान जारी किया है।

Gyan Dairy

नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग-उन की बहन ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा, ”उसे अगले चार साल तक रात में आराम से सोना है तो वह उकसावे की कोई कार्रवाई न करें।” दोनों मंत्री तोक्यो में मंगलवार को बातचीत करेंगे और अगले दिन सियोल में अधिकारियों से मिलेंगे। नॉर्थ कोरिया के अंतर-कोरियाई मामले संभालने वाली किम यो जोंग ने कहा कि नॉर्थ कोरिया को अगर साउथ कोरिया के साथ सहयोग नहीं करना हुआ, तो वह सैन्य तनाव को कम करने के लिए हुए 2018 के द्विपक्षीय समझौते से बाहर आने पर विचार करेगा और अंतर-कोरियाई संबंधों को संभालने के लिए गठित एक दशक पुरानी सत्तारूढ़ पार्टी इकाई को भी भंग कर देगा।

Share