नेपाल में भी लग सकता है लॉकडाउन, पीएम केपी शर्मा ने दिए संकेत

काठमांडू। इन दिनों कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर ढहा रहा है। पड़ोसी देश बांग्लादेश में 21 अप्रैल तक लॉकडाउन लग चुका है। इसके साथ ही नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने बुधवार को लॉकडाउन के संकेत दिए हैं। नेपाली नव वर्ष के अवसर पर देश को संबोधित करते हुए पीएम ओली ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया है।

पीएम केपी शर्मा ओली ने कहा कि हमें कोरोना से बचने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। एक अफवाह है कि सरकार बहुत जल्द लॉकडाउन लगाने की योजना बना रही है। सरकार लॉकडाउन लागू नहीं करना चाहती है, लेकिन हमें प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। हम चाहते हैं कि अन्य उपाय अभी से अपनाए जाएं ताकि हमें लॉकडाउन न करना पड़े और स्थिति को नियंत्रण में रखा जा सके।”

नेपाल में हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन लगभग 100 बढ़ रहे हैं। बुधवार सुबह तक पॉलिमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) पद्धति का उपयोग करके कुल 2,321,670 परीक्षण किए गए थे। नेपाल में कोरोना के कुल 280,984 मामले सामने आ चुके हैं। देश में फिलहाल 3,608 के सक्रिय मामले हैं। अभी तक 274,318 लोगों ने इस महामारी को मात दे दी है। 3,058 मरीजों की कोरोना के कारण जान जा चुकी है।

Gyan Dairy

 

Share