नवाज शरीफ की बेटी मरयम बोलीं- इमरान खान की सरकार Vote के नहीं, बल्कि Boot के लायक

एजेंसी। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में होने वाले आगामी चुनाव को लेकर रस्सकस्सी तेज हो गई है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज ने इमरान सरकार पर बड़ा हमला किया है। मरयम ने एक जनसभा में कहा कि इमरान खान की सरकार को वोट (vote) की जरूरत नहीं, बल्कि बूट (boot) की जरूरत है। गिलगिट-बाल्टिस्तान में मरयम ने कहा कि इमरान सरकार नवाज शरीफ के समय हुए विकास कार्यों का श्रेय लेना चाहती है। मरयम नवाज ने चुनाव आयोग को सलाह दी कि वे पीएमएल-एन पार्टी और जनता के बीच में न आएं। बता दें कि गिलगिट-बाल्टिस्तान में 15 नवंबर को विधान सभा के चुनाव हैं।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी हैं मरयम

बता दें कि इससे पहले मरियम नवाज ने दावा किया था कि इमरान खान दिन गिन रहे हैं और उनकी ‘फर्जी सरकार’ जल्द ही गिरने वाली है। चिलास में चुनावी रैली में मरियम ने कहा था कि ‘फर्जी शासकों’ के दिन खत्म हो चुके हैं और आखिरी धक्का 15 नवंबर को दिया जाएगा। मरियम ने यह भी आरोप लगाया था कि गिलगित-बाल्टिस्तान चुनावों से पहले भी वोटों की हेराफेरी हो रही थी, और लोगों को अपने वोटों की रक्षा करनी चाहिए। उन्हें चोरी होने से रोकना चाहिए। पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष ने कहा कि गिलगित-बाल्टिस्तान के लोग हिमालय के पहाड़ों जितने मजबूत हैं और यहां के लोगों ने हमेशा अच्छे और बुरे समय में पार्टी का समर्थन किया है। उन्होंने दावा किया कि विकास परियोजनाओं और इलाके से गुजरने वाली सड़कों को पीएमएल-एन युग के दौरान बनाया गया था।

Gyan Dairy
मरयम की गिनती पाकिस्तान की सबसे खूबसरत और तेज तर्रार नेताओं में होती है

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने हाल ही में घोषणा की थी कि 15 नवंबर को गिलगित-बाल्टिस्तान विधानसभा के लिए चुनाव होंगे। हालांकि इमरान खान सरकार ने पहले इस क्षेत्र को अंतरिम प्रांत का दर्जा देने की घोषणा की थी, जिसका लोगों ने जमकर विरोध किया था। इमरान सरकार के इस फैसले के खिलाफ सिर्फ गिलगित-बाल्टिस्तान में ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान के शहरों में भी जमकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए थे।

Share