उत्‍तर कोरिया: तानाशाह किम जोंग का भतीजा लापता, CIA पर शक

एजेंसी। उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन के भतीजे किम हान सोल रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गए। इसको लेकर पूरी दुनिया में चर्चाओं का बाजार गर्म है। उत्तर कोरिया में इस घटना को लेकर अमेरिका की इंटेलिजेंस सर्विस सीआईए पर शक जताया जा रहा है। वहीं इस वारदात के पीछे तानाशाह का हाथ होने से भी इंकार नहीं किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक किम हान सोल तानाशाह किम जोंग के सौतेले भाई किम जोंग नाम के पुत्र ​हैं। किम जोंग नाम की वर्ष 2017 में कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर नर्व इंजेक्शन देकर हत्‍या कर दी गई थी। इस हत्‍या के आरोप में एक वियतनाम की महिला दोन थी हुओंग और एक इंडोनेशियाई महिला सिति आसियाह को गिरफ्तार किया गया था। उस वक्‍त नाम की हत्‍या को लेकर उत्‍तर कोरिया के तानाशाह को जिम्‍मेदार ठहराया गया था। हालांकि प्‍योंगयांग ने हमेशा ही इन खबरों और आरोपों का खंडन किया था।

Gyan Dairy

अब दोबारा किम के भतीजे के गायब होने के पीछे उत्‍तर कोरिया की तरफ सवाल उठ रहे हैं। किम सोल को आखिरी बार अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के एक एजेंट के साथ देखा गया था। इसके बाद से ही उसका कुछ पता नहीं है। सोल के बारे में कहा जाता है कि वो काफी लग्‍जरी जीवन जीने का आदी है। अपने पिता की हत्‍या के बाद वो पूरी तरह से चर्चाओं से अलग-थलग जीवन बिता रहा था। मीडिया में आई खबरों में यहां तक कहा गया है कि सोल को सीआईए ने किसी खतरे की आशंका के मद्देनजर अपने सुरक्षा घेरे में लेकर कहीं दूसरी जगह पर पहुंचा दिया है। कहा ये भी जा रहा है कि सोल ने सीआईए एजेंट के सामने खुद सरेंडर किया था। 25 वर्षीय सोल ने काफी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं।

Share