blog

घाना गैस विस्फोटक में मरने वालो की संख्या 200 पहुंची

Spread the love
घाना गैस विस्फोटक में मरने वालो की संख्या 200 पहुंची
घाना गैस विस्फोटक में मरने वालो की संख्या 200 पहुंची

अक्रा : पश्चिमी अफ्रीकी देश घाना की राजधानी अक्रा में गैस स्टेशन में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 200 हो गई । यह जानकारी आंतरिक मंत्रालय ने दी । अक्रा के नक्रुमाह सर्कल स्थित गोइल फिलिंग स्टेशन में बुधवार रात मूसलाधार बारिश के दौरान विस्फोट के बाद आग लग गई ।

घाना फायर सर्विस ने कहा कि स्टेशन के भूमिगत टैंकों में रखा ईंधन बाढ़ के दौरान बहने लगा और नजदीकी घर में आग लग गई, जिससे स्टेशन में विस्फोट हुआ ।

सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, सैन्य अस्पताल में सबसे अधिक 37 शव रखे गए हैं, जहां घायलों का इलाज चल रहा है । अभी तक हालांकि, विस्फोट की वजह का पता नहीं चल पाया है ।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई पीड़ितों ने भारी बारिश के कारण गैस स्टेशन में शरण ले रखी थी । शहर में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है और सार्वजनिक परिवहन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं ।

आपातकालीन सेवा के कर्मचारी घटनास्थल पर शवों को निकालने का काम कर रहे हैं । आंतरिक मंत्री मार्क वोयोनगो ने घटना को राष्ट्रीय आपदा करार दिया ।

राष्ट्रपति जॉन द्रामी महामा ने तीन-दिवसीय राष्ट्रीय शोक घोषित किया है । आठ जून से अगले तीन दिन तक झंडा आधा झुका रहेगा ।

यह घोषणा गुरुवार दोपहर राष्ट्रपति की अध्यक्षता में राष्ट्रीय आपदा सुरक्षा परिषद की बैठक के बाद की गई । सरकार ने पीड़ितों की मदद के लिए 1.5 करोड़ डॉलर की घोषणा की है ।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *