सुषमा स्‍वराज ने की मदद, पाकिस्तानी महिला ने बोली, काश आप हमारी प्रधानमंत्री होतीं

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अक्सर ट्विटर के जरिए वीजा मामलों में देश या विदेश में लोगों की मदद करती रहती हैं. उनकी इसी मदद ने पाकिस्तान की एक महिला को इस कदर छू लिया कि उसने सुषमा स्वराज के उनकी प्रधानमंत्री होने की इच्छा जता दी.

इस पर महिला ने सुषमा स्वराज को टैग करते हुए लिखा, सुषमा स्वराज मैं आपको क्या कहूं? सुपरवुमन? हे भगवान? अपनी उदारता का वर्णन करने के लिए कोई शब्द नहीं! आपको मेरा बहुत प्यार. आंसुओं में आपकी तारीफ करने से नहीं रोक सकती.

हिजाब आसिफ नाम की इस महिला को सुषमा स्वराज की मदद से अपने बच्चे को इलाज के लिए भारत लाने की अनुमति मिली थी.

एक और ट्वीट में आसिफ ने लिखा, मेरा दिल आपसे जुड़ा है और आपके लिए धड़कता है. यहां से आपके लिए बहुत सारा प्यार और सम्मान. काश! आप हमारी प्रधानमंत्री होतीं.

दरअसल, स्वराज ने कहा था कि पाकिस्तानी नागरिकों को इलाज के लिए भारत आने के लिए विजा एप्लिकेशन के साथ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज का रिकमेंडेशन लेटर भी लाना जरूरी होगा. लेकिन, आसिफ को रेकमेन्डेशन लेटर नहीं दिया गया. इस पर उसने सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी.

Gyan Dairy

आसिफ के विदेश मंत्री से तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध करने के बाद स्वराज ने पाकिस्तान में भारत के राजदूत गौतम बम्बावाले को निर्देश दिए. इस पर भारतीय उच्चायोग ने मामले को देखने का आश्वासन दिया था.

स्वराज ने इस पर भी हैरानी जताई कि सरताज अजीज ने आसिफ को भारत आने के लिए विजा जारी करने के लिए रेकमेन्डेशन लेटर जारी करने से इनकार कर दिया.

 

Share