पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी PTI को मिला कितना विदेशी चंदा, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को नोटिस भेजकर 22 मार्च को पेश होने के निर्देश दिए हैं। चुनाव आयोग ने साफ किया है कि इमरान खान की पार्टी को विदेश से मिले चंदे के दस्तावेज छुपाने के मामले में अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक सदस्य अकबर एस बाबर की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति इरशाद क़ैसर की अध्यक्षता में पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने शिकायत पर नोटिस जारी किए।

Gyan Dairy

अकबर एस बाबर के वकील अहमद हसन शाह ने इमरान खान की पार्टी के खातों को गुप्त रखने के जांच समिति के फैसले को चुनौती दी थी। उन्होंने दस्तावेज हासिल करने के लिए सूचना के अधिकार का इस्तेमाल किया है। याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि दस्तावेजों को गुप्त रखते हुए, ईसीपी की जांच समिति, जांच की शर्तों का उल्लंघन कर रही है, जिसके तहत दोनों पक्षों की उपस्थिति में जांच करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि समिति का गोपनीयता का आदेश गैरकानूनी है।

Share