पाकिस्तान: पीएम इमरान खान के करीबी मौलवी ने जबरन कराया 60 हिंदुओं का धर्मांतरण, वीडियो वारयल

सिंध। पाकिस्तान में एक बा​र फिर अल्पसंख्यक हिंदुओं के जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है। अब पाकिस्तान में करीब 60 हिंदुओं के जबरन धर्मांतरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।। वीडियो में एक मौलवी हिंदुओं को कलमा पढ़वा रहा है। धर्मांतरण पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी मौलवियों का हाथ माना जा रहा है।

सिंध प्रांत के मतली म्यूनिसिपल चेयरपर्सन के सामने हिंदुओं को जबरन कलमा पढ़वाया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं की आबादी बमुश्किल 40 से 45 लाख के आसपास है जो कि इसकी कुल जनसंख्या का महज 2 फीसदी है। अधिकांश हिंदू पाकिस्तान के सिंध प्रांत में ही रहते हैं। जबरन धर्म परिवर्तन के पीछे सिंध प्रांत के मौलवी मियां मिट्ठू और म्यूनिसिपल चेयरपर्सन अब्दुल राउफ निजामनी का हाथ बताया जा रहा है। मियां मिट्ठू को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का करीबी माना जाता है।

Gyan Dairy

फेसबुक पर खुद को मतली का म्यूनिसिपल चेयरपर्सन बताने वाले अब्दुल राउफ निजामानी ने इस पूरी प्रक्रिया के कुछ वीडियो भी साझा किए हैं। इन वीडियो के साथ निजामानी ने लिखा है, ‘अलहमदुलिल्लाह, आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हुए हैं। इनके लिए दुआ करें।’ बता दें कि मियां मिट्ठू पाकिस्तान में गरीब हिंदू लड़कियों की किडनैपिंग और जबरन धर्म परिवर्तन के कई मामलों में कुख्यात माना जाता है। मियां मिट्ठू पाकिस्तान का सांसद भी रह चुका है। पाकिस्तान में सालभर में लगभग 1000 गैर-मुस्लिम युवतियों का जबरिया धर्म परिवर्तन हो रहा है।

Share