पाकिस्तान: पीपीपी ने इमरान सरकार पर लगाया पानी चोरी का आरोप, जानें पूरा मामला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब विपक्षी दल पाकिस्तान पापुल्स पार्टी ने सिंध प्रांत में इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पानी चोरी का आरोप लगाया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सिंध के अध्यक्ष निसार अहमद खुहरो ने सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर पानी चोरी का आरोप लगाया है।

सिंध प्रांत में एक रैली को संबोधित करते हुए निसार अहमद खुसरो ने कहा कि संघीय बजट में भी सिंध को नजरअंदाज किया गया है। बजट में सिंध के लिए विकास योजनाओं का कोई जिक्र नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि, इलाके के तरबेला बांध से गलत वक्त पर पानी छोड़ा गया है। उन्होंने दावा किया कि बांध में पानी की कमी है, जिससे सिंध की लाखों एकड़ जमीन बिना पानी के बंजर हो रही है। हालांकि, निसार इस बात से सहमत है कि, सिंध में पानी का इंतजाम पहले से बेहतर है। लेकिन इलाके में अभी भी बहुत सारी दिक्कतें हैं। पानी को लेकर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का ये 24वां प्रदर्शन था।

Gyan Dairy

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर निशाना साधते हुए निसार ने कहा, पीटीआई सिंध के लोगों की आर्थिक तौर हत्या कर रही है, जो एक दिन में देश में आर्थिक दिक्कतों का कारण बनेगी। इस सरकार ने सभी सीमाओं को पार कर लिया है, ये लगातार सिंध के साथ ज्यादती कर रहे हैं। निसार ने प्रदर्शन के दौरान सिंध के लिए पानी और एनएफसी में अपने हिस्से की मांग की है।

Share