राम मंदिर शिलान्यास से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- भारत बन गया ‘राम नगर’

अयोध्या में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। इससे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। अयोध्या में रामजन्मभूमि विवाद को लेकर भारत की आवोहवा बिगड़ने का सपना पाले बैठे पड़ोसी मुल्क को गंगा जमुनी तहजीब की नींव पर मंदिर निर्माण हजम नहीं हो पा रहा है। पाकिस्तान के केंद्रीय मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा है कि भारत अब एक सेक्युलर देश नहीं रह गया है, बल्कि यह ‘राम नगर’ बन गया है।  

श्रीराम का हिंदुत्व

मंगलवार को एक बयान में इमरान के रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत में सेक्युलरिज्म पर ही सवाल उठा दिए। कहा- भारत अब राम नगर में तब्दील हो चुका है। वहां सांप्रदायिकता बढ़ रही है और धर्म निरपेक्षता यानी सेक्युलरिज्म खत्म हो रहा है। साफ तौर पर कहूं तो भारत अब सेक्युलर रहा ही नहीं। वहां अल्पसंख्यकों को दिक्कत हो रही है। भारत अब श्रीराम के हिंदुत्व में ढल चुका है।

Gyan Dairy

कश्मीर का भी जिक्र

रशीद कश्मीर का राग अलापने से भी पीछे नहीं रहे। यह संयोग ही है कि जिस दिन मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे, उसी दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए हुए एक साल हो रहा है। केंद्र सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को ही अनुच्छेद 370 हटाया था। इसके साथ ही कश्मीर का स्पेशल स्टेटस भी खत्म हो गया था। रशीद ने कहा- पाकिस्तान के मुसलमान कश्मीरियों के साथ खड़े हैं। भारत उन्हें यह तय करने का मौका दे कि वे किसके साथ रहना चाहते हैं।

Share