पाकिस्तान के सूचना मंत्री बोले- भारत ने कराई इमरान खान के फोन की जासूसी

नई दिल्ली। स्पाईवेयर पेगासस को लेकर भारत की राजनीति में बवाल मचा हुआ है। विपक्षी दलों ने सरकार पर कई पत्रकारों और राजनेताओं के फोन की जासूसी करने का आरोप लगाया है। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के फोन की भी जासूसी की बात सामने आई है। इसको लेकर पड़ोसी देश ने भारत पर आरोप लगाए हैं।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि, “हम भारत द्वारा हैकिंग के ब्योरे का इंतजार कर रहे हैं।” फवाद चौधरी ने कहा- एक बार डीटेल पता होने के बाद इस मुद्दे को उचित मंचों पर उठाया जाएगा। इससे पहले एक ट्वीट में, चौधरी ने उन रिपोर्टों पर चिंता व्यक्त की थी जिसमे कहा गया था कि भारत सरकार ने कथित रूप से पत्रकारों और राजनीतिक विरोधियों की जासूसी करने के लिए इजरायल के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया है।

Gyan Dairy

बता दें कि इजरायल की साइबर सुरक्षा कंपनी एनएसओ के पेगासस जासूसी मामले के सामने आने के बाद भारत में सियासी तूफान खड़ा हो गया है। विपक्ष ने संसद में इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नंबर भी इस लिस्ट में मिला है। हालांकि, 2019 में इस मुद्दे के उठने के बाद भारत सरकार ने पेगासस सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल से इनकार किया था और अब भी केंद्र सरकार ने इस रिपोर्ट की टाइमिंग को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

Share