पेरिस: हवाई अड्डे पर सैनिक से बंदूक छीनने वाले को गोली मार दी

फ्रांस में अधिकारियों का कहना है कि पेरिस के ओरली हवाई अड्डे पर एक सैन्य अधिकारी से बंदूक छीनने की कोशिश करने वाले व्यक्ति को गोली मार दी गई है।

खबरों के मुताबिक़ अधिकारियों का कहना है कि जायद बिन बलगासम नामक व्यक्ति ने एक महिला सैनिक के सिर पर बंदूक तानी और उसका कहना था कि वह अल्लाह के लिए जान देना चाहता है।

इससे पहले शनिवार को यह 39 वर्षीय व्यक्ति पेरिस में फायरिंग की घटना और कार चोरी में शामिल था। जायद बिन बलगासम को पहले चरमपंथ के हवाले से रिपोर्ट किया जा चुका है और वे सुरक्षा एजेंसियों की वाच लिस्ट में भी था।

पेरिस में पुरास्कोटर फ्रेंसेज़ मोलनज़ का कहना है कि जायद बिन बलगासम अतीत में डकैती और मादक वेश्यावृत्ति के अपराध में भी शामिल रहा है। माना जा रहा है कि जेल में सजा काटने के दौरान वह इस्लामी चरमपंथ की ओर मायल हुआ।

Gyan Dairy

याद रहे कि ये हमले ऐसे समय हुआ है जब फ्रांस में अगले महीने राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और देश आपातकाल की स्थिति में है।

ओरली हवाई अड्डे पर तैनात सैन्य अभियान सन्टीनल का हिस्सा थे जिन्हें जनवरी 2015 में चार्ली हेबडो हमलों और नवंबर 2015 में पेरिस हमलों के बाद पुलिस की मदद के लिए तैनात किया गया था।

Share