कनाडा की सड़कों से अचानक हटाए गए पीएम मोदी के होर्डिंग्स, ये थी वजह

नई दिल्ली। भारत ने कनाडा को कोरोना वैक्सीन की पांच लाख डोज मुहैया कराई तो बदले में कनाडा ने टोरंटो की सड़कों पर पीएम नरेन्द्र मोदी की तस्वीर वाले बिलबोर्ड्स (एक तरह के इलेक्ट्रिक होर्डिंग्स) लगा दिए थे। हालांकि एक दिन बाद ही टोरंटो की सड़कों से ये सारे बिलबोर्ड हटा दिए गए।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत से कोरोना वैक्सीन मुहैया कराने का अनुरोध किया था। भारत के वैक्सीन मुहैया कराने के बाद पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए इंडो-कनाडाई समूह ने ग्रेटर टोरंटो इलाके में नौ बिलबोर्डस् लगाए थे। इसके लिए इंडो-कनाडाई समूह ने एक एडवरटाइजिंग कंपनी से करार किया था। हालांकि बिलबोर्ड्स को लेकर कई शिकायतें मिलने के बाद लगाने के एक दिन बाद ही इन्हें हटा दिया गया। इंडो-कनाडाई समूह का इन बिलबोर्ड्स को पांच सप्ताह तक लगाए रखने के लिए आउटफ्रंट मीडिया से करार था।

Gyan Dairy

हालांकि, गुरुवार को मोदी को धन्यवाद देने के लिए इस मुहिम को चलाने वाले इंडो-कनाडाई समूह हिन्दू फोरम कनाडा या एचएफसी को आउटफ्रंट मीडिया के एग्जीक्यूटिव ने एक मेल भेजा। जिसमें कहा गया, ‘पीएम मोदी की तस्वीर वाले बिलबोर्ड्स पर आ रहीं शिकायतों की वजह से इसे हटाना पड़ा।’

Share