blog

कोरोना वायरस: चीन से आयी अच्छी खबर, पहली बार कोई घरेलू मामला नहीं मिला

कोरोना वायरस: चीन से आयी अच्छी खबर, पहली बार कोई घरेलू मामला नहीं मिला
Spread the love

नई दिल्ली। कोरोना के किलर वायरस का गढ़ रहे चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस का ‘शून्‍यकाल’ शुरू हो गया है। चीन के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने गुरुवार को दावा किया कि बुधवार को हुबेई प्रांत के वुहान में कोरोना के संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया। हालांकि चीन के अन्‍य इलाकों में 34 नए मामले सामने आए हैं। ये सभी लोग चीन के बाहर से आए हैं।

बता दें कि गुरूवार को भी कोरोना संक्रमण से चीन में आठ और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 3,245 पर पहुंच गई। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में बताया कि बुधवार को चीनी भूभाग पर कोरोना वायरस का कोई घरेलू मामला सामने नहीं आया।

उसने बताया कि हालांकि बुधवार को चीनी भूभाग पर कोविड-19 के कुल 34 नए मामले सामने आए लेकिन ये सभी विदेशों से संक्रमण के मामले थे। एनएससी ने बताया कि इन 34 नए आयातित मामलों में से 21 बीजिंग में, नौ ग्वांगडोंग प्रांत में, दो शंघाई, एक हीलोंगजियांग प्रांत में तथा एक झेजियांग प्रांत में सामने आया।

वुहान में एक भी मामला सामने नहीं आया

पिछले साल दिसंबर से ही कोरोना वायरस का दंश झेल रहे मध्य हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में भी बुधवार को एक भी मामला सामने नहीं आया जो इस जानलेवा वायरस के खिलाफ शहर की महीनों लंबी लड़ाई में अहम बात है। हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि वुहान और हुबेई में संक्रमित मामलों की कुल संख्या क्रमश: 50,005 और 67,800 रही।

सूत्रों के अनुसार बुधवार को चीनी भूभाग पर आठ मौतें और 23 नए संदिग्ध मामले आए. सभी मौतें हुबेई प्रांत में हुई। एनएचसी ने बताया कि चीन में आयातित मामलों की संख्या बढ़कर 189 हो गई है। चीन में कोविड-19 के कुल 80,928 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 3,245 लोगों की मौत हो गई। एनएचसी ने बताया कि बुधवार तक हांगकांग में चार मौत समेत 192 मामले, मकाऊ में 15 मामले तथा ताइवान में एक मौत समेत 100 मामले दर्ज किए गए।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *