blog

खतरे में ब्रिटेन की महारानी: राजमहल तक पहुंचा कोरोना, शाही परिवार में हड़कंप

खतरे में ब्रिटेन की महारानी: राजमहल तक पहुंचा कोरोना, शाही परिवार में हड़कंप
Spread the love

नई दिल्ली। बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) के एक शाही सहायक (Royal Assistant) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) अपने लंदन (London) स्थित घर पर थीं।

रिपोर्ट आने के बाद महारानी को एहतियात के तौर पर विंडसर कैसल में अनिश्चितकाल के लिए ले जाया गया है और उनके आगे के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। हालांकि रिपोर्ट में महारानी की तबीयत सही होने की बात कही गई है।

महारानी (93) को एहतियात के तौर पर गुरुवार को महल से अनिश्चितकाल के लिये विंडसर पैलेस (Windsor Palace) भेज दिया गया था और उनके सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिये गए थे। ऐसी खबर है कि वह स्वस्थ (Healthy) हैं।

सहायक के संपर्क में आए बाकी कर्मचारी किए गए अलग

ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक यह पता नहीं है कि संक्रमित शाही सहायक महारानी (Queen) के कितना करीब था लेकिन शाही आवास के ऐसे सभी कर्मचारी जो उस सहायक के संपर्क में थे इस मामले के सामने आने के बाद पृथक रह रहे हैं।

‘द सन’ ने एक शाही सूत्र के हवाले से कहा, “महारानी के विंडसर (Windsor) रवाना होने से पहले यह सहायक संक्रमित मिला था।”

बकिंघम पैलेस ने इन खबरों पर टिप्पणी करने से किया मना

इस सहायक की पहचान जाहिर नहीं की गई है और माना जा रहा है कि वह इस वायरस (Virus) से पिछले हफ्ते के शुरू में संक्रमित पाया गया था।

बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) ने इन खबरों पर टिप्पणी करने से इनकार किया है लेकिन कहा कि वह कोविड-19 (Covid-19) महामारी के मद्देनजर जारी परामर्श में बताए गए सभी ऐहतियाती कदम उठा रहा है।  

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *