सऊदी अरब के मक्का में आत्मघाती हमले में छह विदेशी तीर्थयात्री समेत 11 लोग हुए घायल

मुस्लिम धर्म के सबसे पवित्र स्थान मक्का में एक आत्मघाती हमले में पांच सुरक्षाकर्मी और छह विदेशी तीर्थयात्री घायल हो गए है। यह घटना शुक्रवार को हुई। यह आत्मघाती हमला मक्का की बड़ी मस्जिद के पास हुआ है।

उनके मुताबिक आतंकियों की कोशिश मस्जिद की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध करने की थी। इसके बाद इस इलाके में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के मारे जाने की ख़बर नहीं है लेकिन 6 लोगों के घायल होने की ख़बर सामने आई है।

घटना के वक्त मस्जिम में हज़ारों तीर्थयात्री रमजान के अलविदा जुमे की नमाज अता करने के लिए मौजूद थे। हालांकि, सऊदी अरब के गृहमंत्रालय के प्रवक्ता जनरल अल-तुर्की ने बताया कि पुलिस ने आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया है।

Gyan Dairy

पुलिस द्वारा की गई छापेमारी की कार्रवाई में पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है। बताया जा रहा है कि यह लोग मस्जिद का जायजा लेने आए थे और मस्जिद के पास एक तिमंजिला इमारत में छिपे हुए थे।

सुरक्षाकर्मियों से खुद को घिरा देख कर आतंकवादी ने पहले फायरिंग शुरू की और बाद में विस्फोट कर खुद को उड़ा दिया। ख़बरों के मुताबिक विस्फोट में इमारत का एक हिस्सा ढह गया है।

Share