सऊदी अरब ने सख्त किए नियम, अब पाकिस्तानी लड़कियों से शादी करने के लिए पूरी करनी होंगी ये शर्तें

दुबई। सऊदी अरब अपने सख्त कानूनों के चलते पूरी दुनिया में जाना जाता है। अब सऊदी अरब के पुरुष सरलता से बांग्लादेश, पाकिस्तान ,चाड और म्यांमार की लड़कियों से शादी नहीं कर पाएंगे। आंकड़ों के मुताबिक वर्तमान में बांग्लादेश,पाकिस्तान,चाड और म्यांमार लगभग 5 लाख महिलाएं सऊदी में हैं। इसके ​चलते सऊदी सरकार ने फैसला किया है कि विदेशियों से शादी करने के लिए सऊदी पुरुषों को अब सख्त नियमों का पालन करना पड़ेगा।

पाकिस्तानी अखबर डॉन ने बताया कि इसका उद्देश्य सऊदी पुरुषों को विदेशियों से शादी करने से रोकना है। विदेशियों के साथ शादी की अनुमति जारी करने से सऊदी ने कई शर्तें रखी हैं। “विदेशी महिलाओं से शादी करने की इच्छा रखने वालों को पहले सरकार की अनुमति लेनी होगी। इसके साथ ही पूरी प्रक्रिया के जरिए विवाह के आवेदन प्रस्तुत करने होंगे।”

Gyan Dairy

सऊदी के तलाकशुदा पुरुषों को तलाक के छह महीने के बाद ही आवेदन करने की अनुमति दी जाएगी। इसके साथ ही नए नियम के मुताबिक आवेदकों की उम्र 25 से अधिक होनी चाहिए। आवेदक को स्थानीय जिला महापौर द्वारा हस्ताक्षरित पहचान दस्तावेजों के साथ-साथ अन्य सभी पहचान पत्र आवेदन पत्र में लगाने होंगे।

Share