blog

अरब देशों के शेख करते हैं ऐसे काम, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

अरब देशों के शेख करते हैं ऐसे काम, जानकर हैरान रह जाएंगे आप
Spread the love

नई दिल्ली। दुनिया भर में दुबई व अन्य अरब देशों के शेख अपने अजीब शौक के लिए जाने जाते हैं। इनके पास बड़ी मात्रा में पैसा होता है जिसके कारण ये लोग किसी भी प्रकार के टशन टाइप काम करने में जुट जाते हैं। आज हम आपको बता रहें हैं इन शेखों के शौकों के बारे में और कुछ इस प्रकार की बातें जो आपको हैरान कर देंगी। शेरो की सवारी से लेकर गोल्ड एटीएम तक के बहुत से अजीब शौक ऐसे हैं जो की आप इन शेखों के अंदर में ही देख सकते हैं। कभी-कभी ये लोग अपनी कार को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल भी करते हैं आइये जानते हैं शेखों के अजीबोगरीब शौकों के बारे में।

आपने अभी तक ऐसे एटीएम ही देखें होंगे जिनमे से पैसा निकलता है पर क्या आपने कभी इस प्रकार के एटीएम के बारे में सुना हैं जिनसे गोल्ड निकलता है,ऐसा एटीएम एक शेख ने अपने टशन के लिए बनवाया है। आपने कभी अपनी कार को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया है? यदि नहीं तो चौकिये मत क्योंकि दुबई के शेख कभी-कभी ज्यादा टशन में आने के बाद में ऐसे काम कर देते हैं।

आपने अभी तक ऐसे बहुत से लोग देखे होंगे जो कुत्ते को पालते हैं पर क्या अपने किसी ऐसे व्यक्ति को देखा है जो की शेर को पालता है यदि नहीं तो हम आपको बता दें की अपनी टशन के चलते कुत्ते या अन्य जानवरों को पालने की जगह कुछ शेख लोग शेरो के बच्चे को पालते हैं।

जब गोल्डन मर्सिडीज की बात हो तो दिमाग में अपने आप ख्याल शेखों का ही आता है। एक अरब शेख ने ये मर्सिडीज खरीदी थी।

वाइट गोल्ड मर्सिडीज से लेकर बिजनेसमैन अल वलीद बिन तलाल की हीरों से सजी मर्सिडीज, गोल्डन फेरारी भी शेखों के दिलचस्प शौक में शामिल हैं।

शेखों के दिलचस्प शौक की जब जब बात होती है ब्रूनेई के प्रिंस सबसे आगे नजर आते हैं। उनके पास लगभग 300 कारें हैं जिनमें रॉल्स रॉयस और फरारी जैसी कीमती गाड़ियां शामिल हैं।

ब्रूनेई के प्रिंस जेफरी ने प्लेबॉय क्लब का लंदन एडिशन 34 मिलियन डॉलर में खरीदा जो कि इसकी चौगुनी कीमत है। ब्रुनेई के प्रिंस के बालों की कटिंग की कीमत ही 14 लाख रुपए के बराबर है।

किंग अब्दुल्ला ने निजी इस्तेमाल के लिए बॉटनिकल गार्डन बना डाला। प्रिंस अलवालीद ने दूसरी तरफ नकली जानवरों से सजा प्रांगण तैयार कराया। सचमुच ‘शौक अजीब चीज है..

सऊदी के एक राजकुमार माजेद अब्दुलअजीज अल सऊद को बेवरली हिल्स के कम्पाउंड में पांच महिलाओं के साथ संबंध बनाते देखा गया था।

बैले जैसे डांस को लेकर भी शेखों का शौक किसी से छुपा नहीं है।

सऊदी में रईस शेखों ने ही साइडवॉक नाम का खेल भी ईजाद किया।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *