श्रीलंका में कचरे के बड़े ढेर में लगी आग जिसमे 10 लोगों की मौत

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के उपनगर कोलोन्नावाला में मीथोटमुल्ला क्षेत्र में 300 फुट उंचे कचरे के ढेर में आग लगने और फिर जलते हुए कचरे के पड़ोस की झुग्गियों में गिर जाने की घटना के बाद मलबे से चार और शव बरामद हुए हैं. इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 10 हो गई है. सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर रोशन सेनेविरत्ने ने कहा, हमने 10 शव बरामद कर लिए हैं और 14 अन्य को अस्पताल भेजा है. दुर्घटनास्थल से सटे झुग्गी बस्ती क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बचाने के लिए 400 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है.

पुलिस ने एक बयान में कहा, लोगों की तलाश का काम चल रहा है. गौरतलब है कि श्रीलंकाई संसद को हाल ही में बताया गया था कि कोलोन्नावा में दो करोड़ 30 लाख टन कचरे का विशाल ढेर स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा है. उस क्षेत्र के लोग कचरे के ढेर को हटाने के लिए लगातार प्रदर्शन करते करते रहे हैं.

Gyan Dairy

अटॉर्नी नुवान बोपेज ने बताया कि आगजनी से 50 से 100 मकान जल कर खाक हो गए. कचरे के ढेर में आग लगने के बाद जलता हुआ कचरा निकट की बस्ती में गिरा जहां स्थानीय निवासी उस वक्त पारंपरिक नव वर्ष मना रहे थे. पुलिस ने बताया कि फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए सेना के जवानों को तैनात किया गया है इसके अलावा सेना और वायु सेना के हेलीकॉप्टरों को आग बुझाने के काम में लगाया गया है.

Share