दुनिया में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन की डोज लेने वाले पुरुष की मौत, जानें वजह

लंदन। दुनियाभर में कहर बरपाने वाले कोरोना संक्रमण से लड़ाई में सबसे बड़े हथियार के वैक्सीन को लेकर आशंकाएं थम नहीं रही हैं। दुनिया में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेने वाले दूसरे शख्स और पहले पुरुष की इंग्लैंड में मौत हो गई। ब्रिटिश मीडिया का दावा है कि वैक्सीन की डोज लेने वाले 81 वर्षीय विलियम बिल शेक्सपीयर का 20 मई को निधन हुआ। विलियम बिल शेक्सपीयर ने पिछले साल 8 दिसंबर को कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले दुनिया के पहले पुरुष थे। शेक्सपियर से पहले 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन को टीका दिया गया था।

शेक्सपीयर दो बच्चों के पिता थे और चार बच्चों के दादा थे। वह ब्राउनशिल ग्रीन में रहते थे। बिल का बीमारी के बाद उसी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्होंने अपनी वैक्सीन लगवाई थी। विलियम ने पिछले साल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल कोवेंट्री ऐंड वार्कविकशायर में टीका लिया था। विलियम ने फाइजर-बायोनटेक का टीका लगवाया था। विलियम को वैक्सीन की खुराक पाने वाली दुनिया की पहली शख्स 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन के तुरंत बाद उसी अस्पताल में पहली फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन की डोज दी गई थी।

Gyan Dairy

पहले काउंसलर रह चुके विलियम की मौत के बाद उनकी पत्नी जॉय ने बयान जारी कर बताया कि विलियम पहला टीका पाकर बहुत गर्व महसूस करते थे। उन्होंने बयान में कहा, ‘दुनियाभर में सबसे पहले वैक्सीन पाने वालों में से एक बनने की उपलब्धि पाकर बिल बहुत आभारी थे।’

Share