इस आइलैंड पर चलता है महिलाओं का राज, पुरुषों के जाने पर है पाबंदी

नई दिल्ली। सामान्यत: महिलाएं और पुरुषों को हर स्थान पर जाने की इजाजत होती है, लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां सिर्फ महिलाओं को प्रवेश की अनुमति है। यहां पुरुषों का जाना पूरी तरह से मना है। यही नहीं यहां महिलाओं का ही राज चलता है। इस खूबसूरत जगह का नाम है सुपरशी आइलैंड। सुपरसी आइलैंड फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास स्थित है। इस आइलैंड को इसी साल खोला जा रहा है। 8.47 एकड़ में फैले इस आइलैंड को अमेरिका की एक कारोबारी महिला क्रिस्टीना रॉथ ने खरीदा है।

इस जगह को महिलाओं के छुट्टियां बिताने और मौज-मस्ती के लिए बनाया गया है। इसकी मालिक क्रिस्टीना रॉथ एक ऐसी जगह की तलाश में थीं, जहां महिलाएं आराम से छुट्टियां बिता सकें। जहां उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। उनका कहना है कि इस आइलैंड में महिलाओं को फिटनेस, न्यूट्रीशन और वो सभी चीजें मिलेंगी, जो उन्हें रोज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में नहीं मिल पाती हैं।

बता दें कि सुपरशी आइलैंड में एक रिजॉर्ट भी बनाया गया है। जिसे बनाने का काम अभी चल रहा है। इस रिजॉर्ट में 4 केबिन बनाए गए हैं जहां 10 महिलाएं आराम कर सकेंगी। इस रिजॉर्ट में स्पा, सौना बाथ सहित कई अन्य सुविधाएं मिलेंगी। सभी केबिन पूरी तरह से हेल्थ पर फोकस करके बनाए जा रहे हैं। इसमें एक केबिन की कीमत दो लाख रुपये से लेकर चार लाख रुपये तक रहेगी, जिसमें महिलाएं पांच दिन तक महिलाओं आराम से रह सकेंगी।

Gyan Dairy

इस आइलैंड पर जाने के लिए टिकट बुक करने से पहले महिलाओं को इसकी स्वीकृति लेनी होगी। यही नहीं स्वीकृति के लिए सबसे पहले स्काइप के जरिए उन्हें एक इंटरव्यू भी देना होगा। क्रिस्टीना रॉथ ने कहा कि मुझे मर्दों से किसी तरह की कोई नफरत नहीं है। आगे जाकर यह आइलैंड मर्दों के लिए भी खुल सकता है, लेकिन फिलहाल यह सिर्फ और सिर्फ महिलाओं के लिए खोला गया है।

Share