चीन की वैक्सीन लगवाने के दो दिन बाद कोरोना संक्रमित हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भी कोरोना की दूसरी लहर तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खुद ही कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इमरान खान ने गुरुवार को ही चीन में बनी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। अब कोरोना संक्रमित होने पर इमरान खान होम आइसोलेट हो गए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान ने अभी तक अपनी कोविड वैक्सीन नहीं बनाई है। पाकिस्तान की सरकार इस साल वैक्सीन खरीदने की स्थिति में भी नहीं है। पाकिस्तान चीन की वैक्सीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से फ्री में मिलने वाली वैक्सीन के भरोसे है। पाकिस्तान को हाल ही में चीन से पांच लाख वैक्सीन की डोज खैरात में मिली हैं। इन्हीं में से एक डोज प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी लगवाई है। हालांकि, इमरान खान को अभी पहली डोज ही लगी है। संक्रमण से बचने के लिए दो डोज लगवानी जरूरी हैं।

Gyan Dairy

पाकिस्तान में बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई है। मंत्रालय ने यह भी बताया कि पाकिस्तान में अब तक कुल 579,760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। 2,122 रोगियों की हालत गंभीर है।

Share