पाकिस्तान के कराची रेलवे स्‍टेशन पर दो पैसेंजर ट्रेनों की आपसी भिड़त

पाकिस्‍तान के कराची में लंदी रेलवे स्‍टेशन पर दो पैसेंजर ट्रेनों की आपसी भिड़त में 18 लोगों की जान चली गई है और सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। यह हादसा गुरूवार को सुबह लंदी रेलवे स्‍टेशन पर हुआ।

गुरुवार सुबह पाकिस्तान के कराची में एक पैसेंजर ट्रेन एक खड़ी हुई ट्रेन से टकरा गई, जिससे कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। लांढी क्षेत्र के गद्दाफी शहर में गुरुवार सुबह सात बजकर 18 मिनट पर हुई इस दुर्घटना में जकारिया एक्सप्रेस जुमा गोठ ट्रेन स्टेशन पर खड़ी फरीद एक्सप्रेस से टकरा गई। टक्कर के कारण फरीद एक्सप्रेस की दो और जकारिया एक्सप्रेस की एक बोगी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गर्इं। टीवी फुटेज में डिब्बे आपस में भिड़े हुए और पलटे हुए दिखाई दे रहे थे। फरीद एक्सप्रेस लाहौर से कराची आ रही थी जबकि जकारिया एक्सप्रेस मुल्तान से चली थी।

रेलवे के डिविजल सुप्रीटेंडेंट नसीर नजीर ने बताया कि दोनों ट्रेनों में कम से कम 1000 लोग यात्रा कर रहे थे। जिन्‍ना पोस्‍ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर के अधिकारियों के मुताबिक अभी तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है जिनके शरीर यहां लाए गए हैं। समाचार चैनलों की टीवी फुटेज देखने से पता चल रहा है कि यह बहुत ही भयंकर हादसा था और इसमें काफी नुकसान हुआ है। इस हादसे के पाकिस्‍तानी रेलवे की सर्विस पूरी तरह से बंद हो गई हैं। ट्रेन में फंसे हुए लोगों को ट्रेन को काटकर निकाला जा रहा है।

Gyan Dairy

पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज के अनुसार, शुरूआती जांच में पता चला है कि जकारिया एक्सप्रेस के चालक ने सिग्नल को नजरअंदाज कर दिया था। रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने बताया कि दुर्घटना में कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है। जिन्ना अस्पताल में आपातकालीन विभाग की प्रमुख डॉ सीमी जमाली ने कहा कि 50 घायलों को जिन्ना अस्पताल लाया गया। उन्होंने कहा, ‘घायलों में से कई लोगों को सिर में चोटें आई हैं और कुछ की हालत नाजुक है।’ इस दुर्घटना के कारण यातायात बाधित हो गया और घायलों को ला रही एंबुलेंसें सड़कों पर फंसी रहीं।

Share