UAE : दुबई में बिल्डिंग की बालकनी में बिना कपड़ों के खड़ी दिखीं दर्जनों महिलाएं, गिरफ्तार

नई दिल्ली। संयुक्त अरब आमीरात अपने सख्त कानूनों के लिए पूरी दुनिया में अलग पहचान रखता है। हालांकि दुबई की एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें एक इमारत की बालकनी में दर्जनों महिलाएं नग्न खड़ी हैं। इस वीडियो में महिलाएं पूरी तरह नग्न अवस्था में बालकनी में लाइन लगाकर खड़ी थीं। वीडियो वायरल होने के बाद दुबई पुलिस ने इन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इस मामले में अभी तक ये खुलासा नहीं हुआ कि महिलाओं ने ऐसा क्यों किया था।

दुबई के एक अखबार ने दावा किया कि गिरफ्तार महिलाओं को संयुक्त अरब अमीरात में पब्लिक डीसेंसी लॉ का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। इसके लिए इन्हें छह महीने की जेल और 1,000 पाउंड के जुर्माने की सजा सुनाई गई है।

Gyan Dairy

बता दें कि दुबई में सार्वजनिक रूप से किस करने या शराब पीने के लिए जेल में डाल दिया जाता है। दुबई में अश्लील कंटेंट शेयर करने पर भी भारी जुर्माने का प्रावधान है। यूएई में अभिव्यक्ति और सोशल मीडिया को नियंत्रित करने वाले सख्त कानून हैं। यहां लोगों को उनके ऑनलाइन अभद्र कमेंट और वीडियो के लिए जेल में डाला जाता रहा है। इन सख्त कानूनों के बावजूद महिलाओं का बालकनी में नग्न होकर खड़ा होना चर्चा का विषय बना हुआ है। दुबई पुलिस ने कहा कि “इस तरह की हरकतें हमारे देश के समाज, मूल्यों और नैतिकता के लिए अस्वीकार्य है।”

Share